Uncategorizedअनूपपुरअपराधमध्य प्रदेशमुरैनामैहरराजनीतिराज्यविश्वव्यापार

नकली खाद्य पदार्थों का विक्रय करने वालों पर सीधी पुलिस ने कसा शिकंजा मोहम्मद खालिद मंसूरी, प्रमोद चौरसिया, राउफ केसर मंसूरी के ऊपर दर्ज हुआ मामला

सीधी के कोतवाली तथा चुरहट पुलिस ने
खाद्य पदार्थों (दूध, दही, पनीर, खोवा) में मिलावट कर आमजन के स्वास्थ्य को हानि पहुंचाने वाले आरोपियों के विरुद्ध मामला पंजीबद्ध किया है। 
*मामला विवरण*
1. खाद्य सुरक्षा अधिकारी प्रभा सिंह टेकाम ने थाना कोतवाली में शिकायत किया था कि , मोहन भोग स्वीट पुराना बस स्टैंड सीधी की दुकान से खोवे का सैंपल लेकर राज्य खाद्य प्रयोगशाला भोपाल भेजा गया था जिसकी जांच रिपोर्ट के अनुसार खोवा अमानक पाया गया। उक्त शिकायत के आधार पर मोहन भोग स्वीट प्रतिष्ठान के मालिक प्रमोद चौरसिया पिता मोहनलाल चौरसिया के विरुद्ध तथा एक अन्य मामले में,
2. खाद्य सुरक्षा अधिकारी प्रभा सिंह टेकाम ने थाना चुरहट में शिकायत किया था कि चुरहट मिल्क प्लाजा गुढ़ रोड चुरहट से पनीर एवं दही का नमूना लेकर प्रयोगशाला भोपाल भेजा गया था जिसकी जांच रिपोर्ट के अनुसार पनीर अमानक पाया गया। उक्त शिकायत पर थाना चुरहट में चुरहट मिल्क प्लाजा गुढ़ रोड चुरहट दुकान के मालिक मोहम्मद खालिद पिता आबिद मंसूरी तथा राउफ़ केसर मंसूरी पिता अब्दुल मंसूरी पर खाद्य सुरक्षा एवं मानक अधिनियम के विभिन्न धाराओं के तहत मामला पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया है।
आमजन की पूर्ण सुरक्षा हमारा दायित्व है। मिलावटी खाद्य पदार्थ के सेवन से स्वास्थ्य पर बहुत ही प्रतिकूल प्रभाव पड़ता है , जिससे इंसान की मृत्यु तक हो जाती है। सीधी पुलिस आमजन की पूर्ण सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध है । आगे भी हम इस प्रकार की कार्रवाईया करते रहेंगे। आमजन से अपील है कि यदि आपकी नजर में कोई इस प्रकार का कृत्य कर रहा है तो गुप्त रूप से उसकी सूचना देकर उस पर कार्रवाई करवाएं।

. पंकज कुमावत (पुलिस अधीक्षक सीधी )*

Related Articles

Back to top button
Close
Close